ताजा खबर
Home / Independence Day / Independence day

Independence day

Independence day is the big day for Indian people’s. As we know our country become Independent conuntr on 15th August 1947

 

भाइयों सबसे पहले तो मै भारत माता की जय बोलता हु, आज हम जो स्वतंत्र राष्ट्र में चैन की साँस ले रहे है , खुशहाली से रह रहे है इसका श्रेय बहुत लोगों को जाता है ।
आज १५ अगस्त १९४७ को हमारा देश भारत आज़ाद हुआ त। हमें आज़ादी कैसे मिली इसके बारे में भी हमें जान लेना चाहिए । हमारे देश को आज़ाद कराने के लिए वीर शहीद भगत सिंह ने अपने प्राणो को न्योछावर कर दिया वो २२ साल का नौजवान फांसी पर हँसते हँसते झूल गया , वीर चन्द्रशेखर आज़ाद ने लड़ते लड़ते गोली खायी क्यों ?


कयोंकी दोस्तों उनको अपने वतन से प्यार त, वो अपने देश को आज़ाद देखना चाहते थे ।
भाईयों आज के दिन हम सभी १५ अगस्त को मानते हैं लेकिन फिर अगले दिन सब भूल जाते है , हम अपने देश के प्रति अपने कर्त्तव्य को सही से नहीं समझते है।
आज भी कश्मीर में हमारे जवान हमारे लिए अपने सीने पर गोली कहते है , अपने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान कर देते हैं लेकिन हम इसे भी अगले दिन भूल जातें है।
हमे चाहिए की जैसे भी हो सके समाज को मजबूत बनाये ,लोंगों को जागरूप करे। अपने आस पास साफ सफाई रखे ।
एक देश की शान उसके यंहा के लोगों से होती है आज भारत का पूरी दुनिआ में नाम है चाहे वो खेल में हो , तकनिकी में हो , मेडिकल में हो ।
आज भारत एक विकसित देश की ओर अग्रसर है ।
दोस्तोँ अंत में बस इतना ही कहना चाहूंगा की ये देश हम सब का है, हम भारत माँ की संतान है और माँ बेटे का रिश्ता क्या होता है हम भारतियों से बेहतर कौन जनता है ।

Jai hind

Jai Bharat

Bharat Mata ki jai

Jai Jawan jai kisaan

Happy independence day

 

 

 

 

About Sanjay Patel

Hi, मेरा नाम संजय पटेल है। मैं एक सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल हूँ । जोक्स जंक्शन मेरा एक प्रयास है कि लोगों को कैसे खुश रखा जाय । ब्लॉग्गिंग मेरी हॉबी है, क्योंकि लिखना मुझे बहुत पसंद है । jokesjunction.in पर आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा जो आप सीखना चाहतें है । भविष्य में हम जोक्स जंक्शन पर student से related topics जैसे poem , speeches , educational activity लेकर आ रहें हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *